Samsung Galaxy Flex Note First Look, Price, Release Date and Specifications in Hindi

940

Samsung अपने कुछ नए design और innovative ideas केलिए जाना जाता है. Samsung Galaxy Flex Note उसी lineup का एक नया device है जो की Samsung launch कर सकता है. इस device कोई अधिकारिक घोसना नहीं प्राप्त हुई है पर पेटेंट सामने आया है. Multi Tech Media के अनुसार, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज Samsung Galaxy Flex Note फोन ला सकता है जो बाहर की ओर मुड़ सकता है और डिवाइस के चारों ओर लपेटा जा सकता है।

Samsung ने हाल ही में Galaxy Z Fold 3 और Galaxy Z Flip 3 को लॉन्च किया था, जो इसके लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन थे। नए फोल्डेबल फोन के आने से ऐसा लग रहा था कि कंपनी अपने लोकप्रिय Galaxy Note series के हाई एंड स्मार्टफोन्स से दूर जा रही है। लेकिन एक Samsung Galaxy Flex Note नया ट्रेडमार्क और पेटेंट संकेत देता है कि नोट लाइनअप को डिजाइन के मामले में एक बड़ा अपडेट देखने को मिलेगा।

Samsung Galaxy Flex Note
Image: Multi Tech Media

Samsung Galaxy Flex Note Concept Video:

Samsung Galaxy Flex Note Design:

अपने कॉम्पैक्ट रूप में, डिवाइस सामने से एक नियमित स्मार्टफोन जैसा दिखता है, जिसमें इसका बड़ा डिस्प्ले फोल्डिंग और दाईं ओर से पीछे की तरफ लपेटा जाता है। पीछे से कॉम्पैक्ट फॉर्म को देखते हुए, डिस्प्ले के चारों ओर रैप रियर पैनल के लगभग आधे हिस्से को कवर करता है।

Read more: Nokia X 2021 Price, Camera, Release Date and Full Specifications in Hindi

यूजर्स इस डिस्प्ले को अनफोल्ड कर सकते हैं, जिससे स्मार्टफोन का कुल स्क्रीन साइज बड़ा हो जाएगा। यह इसे सामने से एक टैबलेट जैसा बना देगा। इसके डिजाइन के बारे में एक और अनूठा पहलू S-pen Stylus के लिए एक अवकाश का समावेश है। दूसरे शब्दों में, डिवाइस S-pen support और एक विशेष चुंबकीय पेनल के साथ आएगा।

विशेष रूप से, डिवाइस अपने कॉम्पैक्ट रूप में मोटाई के मामले में बराबर है। हालाँकि, जब डिस्प्ले को अनफोल्ड किया जाता है, तो रियर पैनल के आधे हिस्से और डिस्प्ले के चारों ओर फोल्डिंग रैप वाले दूसरे साइड के बीच ध्यान देने योग्य अंतर होता है।

Samsung Galaxy Flex Note
Image: Multi Tech Media

हालांकि, मोटाई में यह अंतर एक उद्देश्य भी पूरा करता है क्योंकि एस पेन के लिए चुंबकीय आवास फोल्डिंग स्क्रीन के पीछे के क्षेत्र में है। इसलिए जब डिस्प्ले फोल्ड होता है तो एस पेन को सुरक्षित रूप से रखा जा सकता है और जरूरत पड़ने पर टैबलेट के रूप में इसे हटाया जा सकता है। एक और दिलचस्प पहलू यह है कि पेटेंट स्केच में रियर कैमरा मॉड्यूल विस्तृत नहीं है.

Read also: Blackberry Venice 5G (2021) Price, Release Date, Camera, and Specifications in Hindi

लेकिन कंपनी डिस्प्ले के नीचे triple cameras शामिल करती है जो top right corner पर है, जो इसे टैबलेट के रूप में और mobile दोनों रूप में काम करता है।सेल्फी लेने में सक्षम है और front camera display के निचे शामिल है. अपने कॉम्पैक्ट रूप में ये एक बहोत ही अच्छा फ़ोन होगा। फिलहाल, यह अज्ञात है कि क्या कंपनी वास्तव में ऐसे उत्पाद पर काम कर रही है या सभी आधारों को कवर कर रही है। तो अधिक अपडेट के लिए बने रहें।