Google Adsense Alternatives Best for Blogger in Hindi

709

हर कोई website इसलिए बनाता है कि उसकी अच्छी खासी earning हो और जब google AdSense का approval ना मिले या account suspend हो जाए तो बुरा लगता है। इसलिए मैं Google AdSense Alternatives बताऊंगा जिससे आप सबकी हेल्प हो। अब सबसे पहले google AdSense alternatives जिससे आपको blogspot.com में भी approval मिलेगा मैं आपको वो बता देता हूं।

Contents

1. Bulletprofit:

bulletprofit
Image: bulletprofit

सबसे पहली वेबसाइट bulletprofit.com आप में से काफी लोग जानते होंगे। ये 100% made in India हे। यहां से आप इसकी सारी details पढ़ना चाहें तो पढ़ सकते हैं इसमें कौन कौन सी ads मिलेगी वो सारी डिटेल्स आपको यहां से पता चल जाएगी। हर ad के नीचे आपको create की आप्शन मिलेगी। इसके फीचर्स के बारे में आपको पता लगेगा। इसमें जो minimum payout हे वो 10 dollars के आसपास है। जब आप इस केन्द्र एकाउंट क्रिएट करेंगे, ओपन अकाउंट के ऊपर आपने क्लिक करना है। आपको अपनी डिटेल्स फिल करनी है और उसके बाद अब blogspot.com में अच्छा खासा approval लेकर earn कर सकते हैं। Total 4 ads networks की बात करेंगे। अब बाकी के तीन alternatives की तरफ चलते हें।

2. Adstargets:

सेकेंड नंबर पर हैं adstargets.com ये भी काफी अच्छा गूगल का और इंटरनेट में काफी अच्छा प्लेटफॉर्म है blogspot.com में यहां से आपको एप्रूवल मिलेगा। सारी डिटेल्स आप तसल्ली से रीड करें अपनी तसल्ली करें। उसके बाद जाके किसी भी एक वेबसाइट में जाकर signup करें। publisher और advertiser दोनों ऑप्शन मिलते हैं। अब आप यहां से monetize your traffic आप पब्लिशर अपनी वेबसाइट में इनकी ads को प्लेस करेंगे तो आपने सिर्फ इस पॉइंट पर ध्यान देना हे advertize पॉइंट पर ध्यान आप ज्यादा ध्यान नहीं देंगे और यहां पर आप देखेंगे इनका जो minimum payout वो 35 डॉलर है।

Adstargets
Image: adstargets

अभी मैं इसकी डिटेल्स थोड़ी और बताऊंगा यहां कौन कौन से नेटवर्क है वो यहां पर show होंगे स्लाइडर अब स्लाइड करके सारे नेटवर्क देख सकते हैं। उसके बाद monetize पर क्लिक करेंगे जो सबका टारगेट रहा। इससे हमें कितने पैसे मिलेंगे कितना हमारा payout होगा अगर उसकी सारी डिटेल्स आपको मिल जाएंगी। यहां से आपको में कुछ पॉइंट्स बता तो आप देखेंगे आपके आपको फास्ट पेमेंट मिलेगी।

कई लोग Antiblog technology की extention install करके रखते है क्युकी क्रोम और मोजिला में ads ना आये और आपकी ads ही show नहीं करेगी तो imcome कहासे होगी. ये technology उसको bypass करती है जिससे वो कोई भी extention download करे install करे कुछभी करे तो भी आपकी website में ads आती रहेगी और रेवेनुरे में effect नही होगी.

पेज के नीचे आपकी earning के बारे में आपको सारी डिटेल्स मिल जाएंगी। कोनसी platform में पैसा ले सकते हैं उसकी सारी डिटेल्स मिलेगी जैसे में हम बाता चुके हैं आपके 35 dollars होंगे तो आपको payout मिल जाएगा। इनका डिफॉल्ट पेमेंट सिस्टम है जो आपको 30 days बाद मिलेगा और पेमेंट ऑन डिमांड के भी ऑप्शन हे. में दोनों ऑप्शंस आपको यहां पर मिलेंगे। अगर आप इस वेबसाइट पर रजिस्टर करना चाहते हैं तो अपने signup for free पर क्लिक करना हे. बाकि मेरे हिसाब से आपको हमेशा पब्लिशर FAQ अगर आपको कहीं भी फैक की option मिलती है तो उसको एकबार read जरूर करना.

इनकी पॉलिसी चेंज होती रहती है। हो सकता है मेरा ये देखने और उस की किसी भी तरह की पॉलिसी अपडेट हो और उस टाइम में आपको blogspot.com पर अप्रूवल ना मिले।

3. Google AdSense Alternatives is Yllix:

अब हमारा 3rd alternatives के तरफ थॉट प्लेटफॉर्म का नाम हे Yllix इसके बारे में आप जरूर जानते होंगे और नहीं सुना तो मैं आपको बता देता हूं। यहां पर आपको वेरियस ads type मिलेगी, fair payouts हे और payment daily आपको मिलेगी कोई ट्रिक नहीं है और सबसे बड़ी बात यहां इंस्टैंट अप्रूवल मिलेगा।

Google AdSense Alternatives is Yllix
Image: Yllix

पार्टनर और एडवरटाइजर्स की आपकी सारी डिटेल शो कर रही हैं और उसके बाद अगर और कुछ जानना चाहते हैं तो डायरेक्ट अपने publishers पर click करने पर यहां पर आप देखेंगे 1 dollar का minimum payment और daily payment यहां से को नीचे करेंगे तो यहां पे आपको अपना टाइटल मतलब जो भी Mr. या Mrs. जोभी और name डालेंगे last name डाल के email provide करके आप account को create कर सकते हैं और FAQ के ऊपर आपको क्लिक करना।

यहां से अगर आप किसी भी तरह की नॉलेज लेना चाहते हैं तो उसपर क्लिक करके ले सकते और सबसे बड़ी बात किस तरह से ब्लॉग स्पॉट के अंदर आप इनके ads को place करेंगे वो सारी डिटेल्स आपको यहां से मिल जाएंगी। Image पर आप क्लिक करेंगे तो वन बाय वन फ्रेंड्स यहाँ से आप स्लाइड करके वो सारी चीजें देख सकते हैं।

1 dollar minimum payment बहुत अच्छी ऑप्शन है। अगर आप beginner हे और करना चाहते हैं है आपके पास इतनी स्ट्रेंथ नहीं है मतलब आपने अपनी website को वैसे create नहीं कर रखा जो google AdSense की रिक्वायरमेंट को फुल करता है तो आप यहां से start कर सकते हैं. बाकि decision लेना आपका काम हें मेतो राश्ता दिखता हु चलना ना चलना आप पर डिपेंड करता है।

4. Eonads:

अब आपको ऐसी वेबसाइट बताने वाला हु या platform बताने वाला हु जो google AdSense alternative हे. blogspot.com में भी आपको अप्रूवल मिलेगा उसका नाम eonads.com हे। इसमें भी आपको सारी वैसी ऑप्शन्स मिलेगी जहां बता चुका हूं। पेज को नीचे करके आप इसे एक बार जरूर करें। कितने impressions कितने टोटल कैम्पेन कितने clicks हैं वो सारी डिटेल्स आपको यहां से मिल जाएगी। में भी आप में से काफी लोगों ने इस नेटवर्क का नाम नहीं सुना होगा।

Eonads
Image: Eonads

अगर आप try करना चाहें तो जरूर इसे try कर सकते हैं। moneytize पर मैंने क्लिक करें और यहां से आपको सारी डिटेल्स मिलेंगी। और सबसे बड़ी बात ये के साथ कम्पैटिबल है। इसका मतलब ये हुआ कि अगर आप इस नेटवर्क को यूज करने और आने वाले टाइम में आपकी की ग्रोथ अच्छी होगी और गूगल के अप्रूवल के लिए आप एप्लाय करते हैं वहां से अप्रूवल भी मिल जाता है तो भी फ्रेंड्स इसे को छोड़ने की जरूरत नहीं है आप गूगल पर इसको दोनों यूज कर सकते हे।

responsive ads मिलेगी सबसे बड़ी बात ये होती है tension खत्म हो जाती है बाकी और कौन कौन सी ऐड्स मिलेगी वो सारी आपके ये शो कर रही हैं। जो भी normal standard formates होते है वो सारे आपको मिलेंगे। और सबसे बड़ी बात इसमें कोई traffic की requrement नहीं है. अप्रूवल मिलेगा और हर तरह की वेबसाइट को ये अलाउ करेगा हर तरह से आप समझ सकते हैं कि सारी वेबसाइट्स में आपको अप्रूवल मिल जाएगा।

फास्टर सिक्योर website और इसका जो minimum payout 50 dollars का है आप चाहें तो request करके भी इनसे पेमेंट जल्दी ले सकते हैं। कौन कौन से brand उनके साथ जुड़े हे कौन से इनके पार्टनर्स हे वो आप यहां से देख सकते हैं और पेज को ऊपर करके FAQ को जरूर क्लिक करें इस चीज को जरूर read करें जिससे आपके सारे डाउट्स क्लियर हो जाएंगे।

2 COMMENTS