Realme GT Neo 2 Price, Specs, Features, Launch Date in Hindi

873

भारत में Realme GT Neo 2 की स्पेक्स, फीचर्स, लॉन्च डेट, कीमत पर यहां चर्चा की बात करेंगे। Realme के आगामी मोबाइल फोनों में से एक GT Neo 2 है। 6.62-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आने वाले Realme GT Neo 2 में 8GB रैम के साथ-साथ 8GB स्टोरेज लाने की अफवाह है। Realme GT Neo 2 के Android 11 पर चलने और 5,000mAh की बैटरी के साथ और फास्ट चार्जिंग में आने की उम्मीद है, जो एक महत्वपूर्ण है गेमिंग के लिहाज़ से।

GT Neo 2 में, triple rear camera में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8-मेगापिक्सल का कैमरा, और 2-मेगापिक्सल का camera house मिलता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डिवाइस सिंगल 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और सेल्फी के लिए सिंगल फ्रंट-फेसिंग कैमरा है।

1. Realme GT Neo 2 Specification:

Realme की ओर से उपकरणों की एक नई श्रृंखला उपयोगकर्ताओं को प्रदर्शन-केंद्रित डिवाइस प्रदान करने के लिए तैयार है। कंपनी उच्च प्रदर्शन की आवश्यकता वाले भारी उपयोगकर्ताओं को प्रदान करने के लिए कई उच्च अंत उत्पाद प्रदान करती है। यह वह जगह है जहां जीटी नियो 2 आता है। यह मुख्य रूप से मध्यम श्रेणी के बाजार के उद्देश्य से है। 6.62 इंच के बड़े सुपर एमोलेड फुल एचडी+ डिस्प्ले के साथ, इस नए जीटी नियो 5जी का रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है।

2. Realme GT Neo 2 Display:

GT Neo 2 5G में 1080×2400 पिक्सल पर फुल एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ 6.62 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जो नेक्सस 5 की तुलना में 17.5 प्रतिशत अधिक स्क्रीन रियल एस्टेट प्रदान करता है। 398 पिक्सल प्रति इंच हैं, और स्क्रीन पर एक पंच होल लेआउट प्रदर्शित होता है। ऊपरी-बाएँ कोने। 20:9 के डिस्प्ले के अलावा आपको इस डिस्प्ले के साथ 84 प्रतिशत का बॉडी-टू-स्क्रीन रेश्यो भी मिलता है।

वॉल्यूम रॉकर फोन के बाईं ओर है, और दाईं ओर पावर बटन है। सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिस्प्ले के नीचे स्क्रीन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर बनाया गया है। इसके अतिरिक्त, फोन में सुरक्षा उद्देश्यों के लिए फेस अनलॉकिंग भी शामिल है।

Read more: Samsung Galaxy Flex Note First Look, Price, Release Date and Specifications in Hindi

3. Realme GT Neo 2 Camera and Performance:

यह स्नैपड्रैगन 870 ऑक्टा-कोर चिपसेट द्वारा संचालित है, जो इसे वहां के सबसे तेज फोनों में से एक बनाता है। यह 8 जीबी रैम और 128 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज स्पेस वाला डिवाइस अनलॉक करता है। हालाँकि, इसमें अतिरिक्त संग्रहण के लिए स्लॉट का अभाव है, इसलिए आप अपने संग्रहण का विस्तार नहीं कर सकते। एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित यह फोन रियलमी यूआई वर्जन के साथ आता है।

Realme GT Neo 2

Triple rear camera के अलावा इस फ़ोन में LED flash भी होगी, जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और इमेज कैप्चर के लिए 2MP का कैमरा शामिल है, नया GT Neo डिवाइस USB-C पोर्ट के साथ आएगा। आप फोन के फ्रंट में 16MP कैमरे का उपयोग करके सेल्फी ले सकते हैं, उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो शूट कर सकते हैं और वीडियो कॉल कर सकते हैं।

4. Realme GT Neo 2 Battery:

5000mAh की बैटरी और USB टाइप C पोर्ट के साथ, Realme का GT Neo 2 फास्ट चार्जिंग क्षमता प्रदान करता है। वाईफाई, 5जी, ब्लूटूथ 5.2, 4जी वीओएलटीई, यूएसबी ओटीजी, ग्लोनास के साथ जीपीएस और 4जी वीओएलटीई डिवाइस के कनेक्टिविटी विकल्पों में से हैं।

Read more: How to Find YouTube Best Video Tags? YouTube Tags लगाने का सही तरीका

5. Realme GT Neo 2 Price in India:

भारत में, Realme GT Neo 2 price in india अभी तक official सामने नहीं प्राप्त है पर उम्मीद है की 21,990 रुपये होंगे। Realme GT Neo 2 5G India में 30 november 2021 को लॉन्च किया जा सकता है। उम्मीद के मुताबिक, Realme GT Neo 2 5G ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

6. Realme GT Neo 2 Release Date:

ये फ़ोन इसी महीने यानि की 13 ओक्टोबर, 2021 को launch होगा इंडिया में. तभी हमें सही जानकारी प्राप्त होगी मोबाइल के सही दाम की. कैमरा स्पेसिफिकेशंस के मामले में इस आगामी फोन में बहुत कुछ है। रियर पर सिंगल कैमरा सेटअप और फोन के फ्रंट में डुअल कैमरा सेटअप होगा। डिवाइस में चार कैमरे होंगे, एक 64 एमपी, एक 8 एमपी और एक 2 एमपी कैमरा के साथ, जो आपको कुछ प्यारी तस्वीरें लेने की अनुमति देगा। साथ ही सेल्फी और वीडियो कॉल लेने के लिए 16 एमपी का फ्रंट-फेसिंग कैमरा, फोन में 1920 x 1080 रिज़ॉल्यूशन के साथ 5.84-इंच का डिस्प्ले होने का दावा किया गया है।

आप एक ऑक्टा-कोर (1×3.2 गीगाहर्ट्ज़ क्रियो 585 और 3×2.42 गीगाहर्ट्ज़ क्रियो 585 और 4×1.80 गीगाहर्ट्ज़ क्रियो 585) प्रोसेसर का उपयोग कर सकते हैं, ताकि बिना किसी देरी के कई ऐप को स्ट्रीम किया जा सके और गेम खेला जा सके। इसके अलावा, डिवाइस के Android v11 पर चलने और 5000 mAh की बैटरी से लैस होने की उम्मीद है। इसलिए, आप बैटरी खत्म होने की चिंता किए बिना गेम खेल सकते हैं, गाने सुन सकते हैं, मूवी या वीडियो देख सकते हैं और अन्य काम कर सकते हैं।