Nokia X2 Pro Price, Release Date, 6800mAh Battery, and Specs

1763

Nokia X2 Pro न केवल नए कॉन्फ़िगरेशन के साथ आता है, बल्कि एक उपयोगी होम बटन के साथ एक बेहतर डिज़ाइन को भी प्रदर्शित करता है। इसके अलावा, Nokia X200 का एक leak थोड़े दिनों पहले हमने देखा था। Nokia प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड को सरल बनाता है, जिससे गैर-समझदार उपयोगकर्ताओं द्वारा इसे आसानी से उपयोग किया जा सकता है। यदि आप एक durable स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो यह एक बढ़िया विकल्प है। अभी नए leaks के Nokia X2 Pro का specs के साथ Multi Tech Media जो एक youtube channel है जिस पर Nokia upcoming smartphones के concept videos देखने को मिलते है।

Nokia X2 Pro इनबिल्ट वाई-फाई और 5G तकनीक का उपयोग कर पाएंगे। ब्लूटूथ और जीपीएस जैसे बेसिक कनेक्टिविटी फीचर भी शामिल हैं। जीपीएस का उपयोग प्रीलोडेड नोकिया मैप्स का उपयोग करके रीयल-टाइम नेविगेशन के लिए किया जा सकता है, जो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों नेविगेशन का समर्थन करता है। जो लोग दो नेटवर्क का उपयोग करते हैं, वे अपने प्रियजनों से हमेशा जुड़े रहने के लिए दोहरे सिम स्लॉट का लाभ उठा सकते हैं।

Nokia X2 Pro
Image: Multi Tech Media

Nokia X2 Pro एक डुअल-सिम एंड्रॉइड स्मार्टफोन है। इसमें 4.4 इंच का TFT HD+, ~217 पीपीआई पिक्सल डेनसिटी है। Nokia X2 Pro में 48 MP का रियर कैमरा और 24MP फ्रंट कैमरा है। फोन 1.2 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर स्नैपड्रैगन 780G चिपसेट से लैस है। यह डुअल-सिम, HSPA, GPRS, वाई-फाई, ब्लूटूथ और माइक्रोयूएसबी को सपोर्ट करता है। फोन 1800 एमएएच की ली-आयन बैटरी पर चलता है।

1. Nokia X2 Pro Display:

Nokia X2 Pro
Image: Multi Tech Media

Nokia X2 ClearBlack 4.4 इंच के TFT डिस्प्ले वाला एक उपकरण है, जिसका मानक रिज़ॉल्यूशन 800×480 पिक्सल है कि यह सबसे तेज डिस्प्ले न हो, लेकिन नोकिया की क्लियरब्लैक तकनीक अन्य एलसीडी डिस्प्ले की तुलना में उच्च सूर्य के प्रकाश की सुगमता और गहरे काले रंग को सुनिश्चित करती है। इसमें डिस्प्ले के नीचे बैक बटन के साथ एक अतिरिक्त होम बटन भी है। इसके अलावा, बैक बटन को लंबे समय तक दबाने से अब आसान मल्टी-टास्किंग के लिए खुले ऐप्स प्रदर्शित होते हैं।

2. Nokia X2 Pro Camera:

Nokia X2 Pro में एलईडी फ्लैश के साथ 48MP + 12MP + 12MP का ऑटोफोकस रियर कैमरा और 24MP फ्रंट कैमरा है। स्टोरेज के लिए, डिवाइस 4GB इनबिल्ट स्टोरेज से लैस है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए आगे बढ़ाया जा सकता है। उपयोगकर्ता पीछे की तरफ कैमरे का उपयोग करके छवियों को कैप्चर कर सकते हैं और उसी का उपयोग करके वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।

सेल्फी को कैप्चर करने और शामिल स्काइप ऐप पर या किसी अन्य वीडियो चैट सेवा के माध्यम से कॉल करने के लिए सामने की तरफ एक बेसिक वीजीए सेकेंडरी कैमरा है। इसके अलावा, माइक्रोसॉफ्ट की वनड्राइव सेवा शामिल है कि उपयोगकर्ता अपनी छवियों और वीडियो को डिवाइस पर रखने के बजाय क्लाउड पर अपलोड कर सकते हैं।

Read also:

3. Nokia X2 Pro Storage:

इसमें 4GB, 6GB और 8GB RAM के साथ, 32GB, 64GB और 128GB इंटरनल स्टोरेज जिसे 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। अधिक संग्रहण जोड़ने के लिए डिवाइस पर एक माइक्रोएसडी स्लॉट है, और इसमें कंप्यूटर से और सामग्री को स्थानांतरित करने के लिए एक माइक्रोयूएसबी पोर्ट भी है। फोन एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम चलाते हैं, लेकिन सामान्य Google ऐप्स के बजाय, माइक्रोसॉफ्ट सेवाओं जैसे वनड्राइव, स्काइप, ऑफिस इत्यादि के साथ आता है।

4. Nokia X2 Pro Battery:

6,800mAh की बैटरी के साथ मिलने की सम्भावना है. नोकिया X2 Pro 24W की fast charging भी support करता है. देने के लिए और डिवाइस के दिल में 1.2GHz डुअल-कोर स्नैपड्रैगन 200 प्रोसेसर चलाने के लिए रस प्रदान करती है। Nokia X2 Pro में कनेक्टिविटी फीचर सामान्य रूप से 3G, 4G, 5G, वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS आदि के साथ हैं।

Nokia X2 Pro
Image: Multi Tech Media

5. Nokia X2 Pro Processor:

अपने पूर्ववर्ती की तरह, डिवाइस भी खुद को एक कुशल साथी बनाने के लिए पहले से लोड किए गए Nokia ऐप्स की एक श्रृंखला के साथ आता है। Nokia X2 Pro प्लेटफॉर्म 2.0 पर चलने वाले 4.3-इंच के डिस्प्ले के साथ आता है, जो Android 13 पर आधारित है। डिवाइस Qualcomm Snapdragon 780G प्रोसेसर द्वारा संचालित है, डुअल-कोर प्रोसेसर और डुअल सिम स्लॉट जैसे कुछ काफी मानक लो-एंड हार्डवेयर के साथ आता है।

Read also:

6. Nokia X2 Pro Price (Expected):

प्रिय स्मार्टफोन यूजर्स चिंता न करें। यहां हम अपेक्षित मूल्य साझा कर रहे हैं। अब, आधिकारिक तौर पर इस फोन के लिए कोई घोषित कीमत नहीं है। Nokia X2 Pro 2022 को भारतीय लोगों के लिए 11,900 रुपये में सेट किया जाएगा। पर इसकी price अलग अलग देश में निचे दी गयी है।

Nokia X2 Pro Price in India10,900 INR
Nokia X2 Pro Price in USA$149
Nokia X2 Pro Price in Bangladesh15,000
Nokia X2 Pro Price in Philippines₱10,500
Nokia X2 Pro Price in China¥1000
Nokia X2 Pro
Image: Multi Tech Media

7. Nokia X2 Pro Launch Date (Expected):

लॉन्चिंग की बात करें तो Nokia X2 Pro release date थर्ड क्वार्टर में आपको देखने के लिए मिल जाएगा। अब देखने वाली बात ये है कि Nokia 1100 5G मार्केट में अपनी पहचान बना पाता है या नहीं ये 11,000 तक की रेंज के। इस स्मार्टफोन को टक्कर दे पाएगा या नहीं ये तो हमें बहुत ही जल्दी पता चल जाएगा जब ये फोन मार्केट में आएगा। वैसे देखने में तो काफी प्रीमियम लग रहा है।

6. Nokia X2 Pro Full Specificaitions:

मॉडल:Nokia X2 Pro
स्थिति:अफवाह। स्थानीय मोबाइल बाजार में उपलब्ध नहीं है।
डिस्प्ले:4.4” इंच TFT HD+ स्क्रीन डिस्प्ले, जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 द्वारा संरक्षित है।
नेटवर्क प्रौद्योगिकी:जीएसएम / सीडीएमए / एचएसपीए / एलटीई / 5जी।
सिम:डुअल नैनो-सिम।
ऑपरेटिंग सिस्टम:Qualcomm Snapdragon 780G प्रोसेसर
ऑपरेटिंग सिस्टम:Android v13
RAM:4GB, 6GB, 8GB
मेमोरी:64GB और 128GB का internal storage
स्टोरेज को 256GB तक अपग्रेड करने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड
रियर कैमरा:48MP + 12MP + 12MP
फ्रंट कैमरा:24MP
बैटरी:ली-पॉलिमर 7150mAh रिमूवेबल बैटरी, 24W फास्ट चार्जिंग
सेंसर:एक्सेलेरोमीटर, जायरो, प्रॉक्सिमिटी, कंपास, बैरोमीटर।
ऑडियो:3.5mm Jack, Stereo Speakers
बैटरी:7,150mAh
वजन:150 ग्राम

7. Nokia X2 Pro Concept Video:

Disclaimer: Specifications shown may be different from the actual product. We cannot guarantee that the information provided on this page is 100% correct. Please check with the retailer before purchasing.