iPhone Flip Price, Release Date, First Look, Camera and Specifications

1425

Apple अगले साल अपने फोल्डिंग फोन के साथ आ सकता है, जो कि iPhone Flip उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत रोमांचक हो सकता है, क्योंकि इसमें कुछ समय हो गया है। उस iPhone को एक major technological upgrade मिला और Apple अपने ग्राहकों के लिए लॉन्च होने से पहले प्रौद्योगिकी को पूर्ण करने के लिए जाना जाता है।

अब जब Samsung, Motorola, Huawei ने अपने फोल्डिंग फोन लॉन्च कर दिए हैं और प्रौद्योगिकी के साथ अनुभव का एक अच्छा हिस्सा है, तो ऐसा लगता है कि Apple के लिए कदम उठाने का सही समय है। आप देखते हैं, Apple वह company है जो देर से आता है लेकिन लाता है सबसे अच्छी चीज़। हाल ही में Vids 4u जोकि एक YouTube channel सामने लाया है iPhone Flip का concept.

iPhone Flip Display:

यह Apple के पहले foldable phone का प्रीव्यू है। वह है iPhone Flip। फोल्डेबल डिवाइस के लिए ऐप्पल पेटेंट की संख्या रिपोर्ट के साथ है कि कंपनी सक्रिय रूप से तकनीक पर काम कर रही है। Apple का पहला फोल्डेबल iPhone पेटेंट 2016 में सामने आया, जिसमें एक ऐसे स्मार्टफोन का वर्णन किया गया है जो आधे क्षैतिज रूप से फोल्ड होता है. लेकिन एक लचीले OLED डिस्प्ले और एक hinged metal support structure का उपयोग करता है।

iphone flip
Image: Vids 4u

फरवरी 2020 में Apple को फोल्डेबल डिवाइसेज के लिए एक hinge mechanism के साथ एक पेटेंट दिया गया था जो फोल्ड होने पर डिस्प्ले को greased या क्षतिग्रस्त होने से बचाने में मदद करने के लिए मूवेबल फ्लैप्स का उपयोग करता है। और हाल ही में, सैमसंग ने भविष्य के iPhones में उपयोग के लिए Apple को फोल्डेबल डिवाइस की आपूर्ति करने की पेशकश की है और Apple आपूर्तिकर्ता, Corning एक फोल्डेबल ग्लास समाधान पर काम कर रहा है। Corning एक वर्तमान ऐप्पल सप्लायर है, और Corning से एक फोल्डेबल ग्लास भविष्य के आईफोन के लिए बहुत ही आशाजनक लगता है।

Read also: iPhone 14 Price, Release Date, Camera and Specifications

iPhone Flip Specification:

यदि Apple एक छोटे और सस्ते फोल्डेबल डिस्प्ले का विकल्प चुनता है, तो हो सकता है कि फोन की कीमत एक $ 100 iPhone 11 Pro Max जैसे प्रीमियम हैंडसेट से बहुत दूर न हो। हालांकि, अगर iPhone Flip का इरादा ऐसे फोन के रूप में है जो जरूरत पड़ने पर टैबलेट बन सकता है, जैसे गैलेक्सी फोल्ड, यह निश्चित रूप से संभव है कि कीमत ऐप्पल के सबसे पारंपरिक स्मार्टफोन से अधिक हो सकती है।

ऐप्पल की फोल्डेबल आईफोन योजनाओं के बारे में हमने बहुत कुछ सीखा है, लेकिन एक बात निश्चित रूप से है, ऐप्पल अपने पहले फोल्डेबल फोन को विकसित करने के लिए जो भी रणनीति लेता है, वह संभवतः उद्योग के प्रक्षेपवक्र को निर्देशित करेगा। Apple शायद ही किसी उत्पाद को लॉन्च करने वाला पहला व्यक्ति हो। आईपैड पहला म्यूजिक प्लेयर नहीं था। आईफोन पहले स्मार्टफोन में था, आईपैड पहले टैबलेट में था, और ऐप्पल वॉच पहली स्मार्टवॉच में थी। लेकिन Apple उत्पाद क्षेत्र के शीर्ष पर चढ़ते हैं क्योंकि कंपनी प्रतीक्षा करती है और फिर उत्पाद को परिष्कृत करती है और प्रतिस्पर्धा के लिए कुछ अधिक नवीन और श्रेष्ठ बनाती है।

iphone flip
Image: Vids 4u

Apple की रणनीति सबसे अच्छी होने की है, पहली नहीं। सैमसंग 2019 में गैलेक्सी फोल्ड लेकर आया है, सैमसंग डिवाइस की शुरुआती समीक्षा बहुत अच्छी नहीं रही है, इसलिए यह देखा जाना बाकी है कि क्या फोल्डेबल स्मार्टफोन का चलन पकड़ में आएगा। सैमसंग के पास काम में अन्य फोल्डिंग स्मार्टफोन हैं, जैसे गैलेक्सी फोल्ड टू, हालांकि ऐसा लगता है कि दक्षिण कोरियाई कंपनी उस प्रवृत्ति को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है जिसे उसने बंद कर दिया था।

iPhone Flip Release Date:

पाइपलाइन में अगले iPhone बारह श्रृंखला का हिस्सा हैं और हमारे पास एक ठोस विचार है कि ये उपकरण कैसे आकार देने वाले हैं। iPhone बारह September या शायद October में कुछ हफ्तों की देरी के साथ लॉन्च होगा क्योंकि कोरोनावायरस महामारी से उत्पादन में झटका लगा है। उसके बाद, Apple का अगला कदम एक iPhone Fold हो सकता है, कुछ विश्लेषकों के अनुसार, इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि इसे 2022 के अंत में लॉन्च किया जाएगा।

Read also: Samsung Galaxy M22 Price, Release Date, Camera and Full Specifications in Hindi

iPhone Flip Price:

अब, लोग पूछ सकते हैं कि फोल्डेबल आईफोन की कीमत क्या होगी? यह आसानी से जवाब देने के लिए सबसे कठिन सवाल है, क्योंकि कीमत ने कभी भी फोल्डेबल आईफोन की अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया है और क्योंकि डिवाइस की लागत काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगी कि ऐप्पल डिजाइन के बारे में कैसे सोचता है। यह देखते हुए कि गैलेक्सी फोल्ड ने $ 1,980 के लिए शुरुआत की और उसके छह महीने बाद, गैलेक्सी जेड फ्लिप को बेहतर स्थायित्व और $600 कम के लिए अल्ट्रा थिन ग्लास के साथ लेपित 6.7 इंच की अधिक लंबवत स्थिति वाली स्क्रीन के साथ जारी किया गया था।

iPhone Flip Concept Video: