How To Rank Website in Google – Best SEO Tips in Hindi

529

1. Introduction:

आज हम बात करेंगे how to Rank Website in google और SEO Tips जिसके बारे में कोई भी blogging का बंदा डिसकस नहीं करता है। SEO को केंद्र में रखते बात करेंगे जो all the time ignore की जाती है ज्यादातर bloggers के द्वारा. लोग इस टारगेट को अचीव नहीं करते इसकी वजह से mostly blogger फेल हो जाते हैं. अगर blogging me में success होना चाहते है. तोह चलये देखते है ये केसे काम करता है?

अब पहली बात आप में से कई लोग जब भी blogging के अंदर आते सबसे पहले सुनते है SEO के बारे में. फिर सुनते है backlink के बारे में। फिर सुनते है content is king के बारे में। और इन्हीं तीनों में आपकी journey दो तीन चार पांच महीने चलती रहती है। आप content पे इतने टाइम से काम कर रहे है लेकिन अच्छा पोस्ट किया हुआ SEO optimization किआ है.

2. Why Website Doesn’t Rank?

SEO plugin use करलिया हर तरीके से मुझे लगा कि मेरा content best है। यहां तक कि मैंने top 10 websites को लेकर ये भी देख लिया कि मेरा content best है। फिर भी रैंक क्यों नहीं कर रहा? इसका एक single reason है जिसको कोई discuss नहीं करता और ये है नंबर number of post on your website और length of you content.

ये दो ऐसे tips है जिसके बारे में बहुत ही कम लोग discuss करते हैं। आपने आजतक जितने भी bloggers देखे होंगे जो कुछ भी statistics share कर रहे है. चाहे वो बोले मैंने इतना कमाया उतना कमाया एक किसी website पर कोई statistics revel कर रहे हैं तो उसकी earning multiply होती है with number of post जितने ज्यादा post होते हैं उतने ही ज्यादा ranking के chances होते हैं। इसका reason क्या है?

Reason ये होता है आपकी website की एक authority होती है और authority over the time develop होते है. Over the time किसी Rank Website की authority तभी develop होती है जब वो over the time content को deliver करता है. जब आप content को deliver करते हो over the time तो number of post आपकी website पे बढ़ने लगेंगे.

3. Rank Website v/s SEO

Rank Website v/s SEO

मेरे हिसाब से एक Rank Website को authentic source बनने के लिए मिनिमम 100 post लिखना जरूरी है उसकी length इन बिटविन 1000 या 2000 words के बीच में हो सकती है। length क्यों important है? length का मतलब ये नहीं कि आप उसके अंदर कुछ भी डाल रहे है। That must be related content जब आप google में किसी query को search करते है तो google ऑटोमैटिकली सजेशन देता है। ये चार पांच query चाहे वो FAQ के form में देता है या फिर नीचे सजेशन देता है.

आपको उन सारी query को आपके content के अंदर include करना है। इस तरह आपको अपना content length बढ़ाना है. Number of post बढ़ाने से क्या होता है कि आपकी website में 20% to 30% post इसी होंगे जो कितना भी quality content लिख लेंगे 100% post परभी जो पर आपका 80% traffic एसा होगा जो वो 20% to 30% मेसे लायेगा। बाकी 70% minimum या से कुछ ट्राफिक आपकी Rank Website पे लायेगा या फिर already पुराने post है उनको वो authority pass करेगा.

4. Number of Posts

Best tip जो है number of post आपकी website पे। आप में से बहुत सारे bloggers हैं जो एक दो महीनो में 20/30 post लिखते है और expect करते है कि हमारे को result मिलना चालू होगा। आपको at least 100 post डालनी होगी. अपनी website पे 3 से 4 महीनो के अंदर। अगर ये टारगेट अचीव करते है फिर result देखिये. में जब बात करता हु की number of content increase कीजिए तो लोग क्या समज ते है कि चले लिख लेते हैं। 500, 400 या 300 words का लिखले पर नहीं आपको quality content लिखना है और यहीं best content optimization की बात आती है.

अगर अपने number of content आपकी website पर नहीं बढ़ाए तो अपनी website को time दिज्ये minimum एक साल ताकि आपको positive results मिलने लगें. जब positive results मिलेगे तो आपको ऑटोमैटिकली कॉन्फिडेंस आएगा कि चीज काम करे आप आपको और content add करना पड़ेगा। एक ही रास्ता है आपकी website पर organic traffic लानेका एक ही increase number of post.

Conclusion:

जितना ज्यादा post पब्लिश करेंगे उतनी ज्यादा earning की possibility है. अगर आप रियल में ब्लॉगर बनना चाहते हैं तो content writing skills को डवलप कीजिए। इतना कंटेंट लिखिए जिसकी हेल्प से आपकी website grow करना चालू कर दें। ये एक छोटीसी tip हैं जो बहुत सारे लोग यूज नहीं करते और वहीं निपट जाते हैं। बहुत से लोग earning नहीं कर पाते और blogging छोड़ के चले जाते क्योंकि उन्होंने अभी तक वो reliable effort नहीं डाला है।