How To Rank Keywords in Google without Backlink In Hindi

568

आज मैं आपको rank keywords के कुछ command बताऊंगा और कुछ ऐसे operators बताऊंगा जिससे आपका Keyword जल्दी rank होजेगा। Depend करता है article भी कैसे लिख रहे हो? पर keyword की गारंटी मैं आपको जरूर दे सकता हु। जिस तरीके से मैं बताऊंगा उस तरीके से अगर आप की Keyword research करेंगे तो google के अंदर Keyword जल्दी से rank होगा। हम command और operator के बारे में कुछ खास चीजें बताऊंगा। एक एक point को ध्यान से समजे जिससे आपके Keyword google के अंदर जल्दी rank हो जाएं। जैसे आप Keyword research करेंगे आप देखेंगे।

यहां पर आप देखेंगे कि कितने low competition keyword कितना अच्छा Volume, Global Volume, CPC – सारी details मेरे पास आ चुके है. Example में एक keyword का लूँगा. यहां पर सबसे पहला कीवर्ड है yoga day जिसका volume भी अच्छा keyword difficulty भी कम है तो इसी example की बात करते है इसको google में search करेंगे।

1. Yoga Day in google टोटल कितनी सर्च हो रही है?

Yoga Day in google

जब भी आप गूगल के अंदर कुछ भी सर्च करते हैं तो उसमें सर्च रिजल्ट हमेशा ज्यादा से ज्यादा आते हैं। उसका reason ये होता है कि आप yoga या day किसीने भी इस word को अपने title, description या अपने article के अंदर add करा है वे उसको भी search result में show करने लगेगा. इसको भी filter करने की एक टेक्नीक है वो टेक्नीक हम आपको बता देते है। यहां से अपने पेज को पूरा नीचे करना है.

उसके बाद आप देखेंगे मेरे दो pages show कर रहे है क्युकी मैंने अपने page की setting 100 करी है तो आपके पेज में नीचे के नंबर ज्यादा शो करेंगे जो लास्ट वाला आपका पेज होगा उसको आपने open करना है. उसके बाद आप चेक करेंगे कि आपके सर्च रिजल्ट कितने आएंगे। आप देखेंगे कि 126 search result है और यहाँ पर मेरे नंबर भी लिखे जिससे क्लियर हो जाता है कि इसमें सर्च रिजल्ट 150 से ज्यादा नहीं है. दो चार ऊपर नीचे के फ्लक्चुएशन जरूर होगी।

यहां देखिए 128 सर्च रिजल्ट है और टोटल 126 दिखा रहा है. अब मैंने ये चीज क्यों दिखाई मैं आपको वो बताऊं तो गूगल सर्च रिजल्ट में अगर 5 हजार से कम सर्च रिजल्ट है तो उस Rank Keywords पर जरूर करना चाहिए और इसके तो सिर्फ 126 गूगल के है. अगर लिंक चेक करें तो टोटल 128 लिंक आरहे है. मतलब 150 लोगों ने भी इस कीवर्ड के ऊपर ठीक से काम नहीं करा तो yoga day एक बहुत अच्छा google search के according.

2. Rank Keywords with Double Codes:

Rank Keywords with Double Codes

अब यहां पे yoga day के आगे और पीछे आपने double codes लगाने है और उसके बाद search करे. Double codes में भी आप देखेंगे कि यहाँ पे कितने सारे search है। वही technic है page को नीचे करे और जो भी आपका last page है 15/20 उस लास्ट पेज पर आप क्लिक करेंगे। यहां पर आप search result देखेंगे सिर्फ 125. Double codes में को क्यों कहा? 125 result show कर रहा है double codes के अंदर अगर गूगल के अंदर 500 से कम search result show कर रहा है Double codes लगाने के बाद तो उस rank keywords में आपको काम जरूर करना चाहिए।

3. allintitle:yoga day:

allintitle:yoga day

google search bar पर लिखेंगे allintitle:yoga day और search करें बहुत सारे रिजल्ट मिल रहे है। ठीक वैसे ही अपने पेज को नीचे करना और जो भी आपका लास्ट पेज उसके ऊपर आपने क्लिक करना है। यहां 139 है allintitle का मतलब क्या है? कितने लोगों ने yoga day को अपने टाइटल में यूज करें है। चाहे yoga या day लिखा हो या yoga day लिखा हो। यहां पर जो search result show करें वो 139 है और 200 से अगर कम होगा तो उसमें भी आपको बेनिफिट मिलेगा. यहाँ पे 200 से निचे show कर रहे जी 139 है यानि अबतक जो हमने 3 parameters देखेउसमे ये वाला कीवर्ड बिल्कुल फिट आता है।

4. allinurl:yoga day:

allintitle:yoga day

google search bar पर लिखेंगे allinurl:yoga day और उसके बाद enter press करें। सेम वही इसमें page को आप नीचे करेंगे बिल्कुल लास्ट फेज जो शो कर रहे हैं उसको पर क्लिक करेंगे पर यहां पर जो सर्च रिजल्ट है 151 show कर रहे हैं। allinurl क्या होता है? URL के अंदर जो भी हमारा permalink होता है पर जिसे हम domain name कहते हैं उसके आगे जो link होता है

उसके अंदर कितने लोगों ने yoga day को URL के अंदर add करा है. इस में भी अगर 200 से bellow show तो भी google के अंदर rank करने का chances है पर depend करता है आप article अपने competitor से ज्यादा अच्छा लिख रहे हो और उसका SEO करें। SEO के बारे में भी आपको बताऊंगा। अभी तक मैंने आपको जितने भी पैरामीटर दिखाए उसके accordingly yoga day अभी तक सबसे बेस्ट जा रहा है.

5. allindescription:yoga day:

allindescription:yoga day

google search bar पर लिखेंगे allindiscription:yoga day और उसके बाद enter press करें। यहां पर सिर्फ 11 result show कर रहे है। Next page करने की ज़रूरत ही नहीं है। अब description से भी आप समझ गए होंगे कि yoga या day लिखा हो या yoga day लिखा हो इसको किसी ने अपनी description, meta description में यूज करें तो उसका result show होना चाहिए। Bellow 200 होना चाहिए और यहां पर तो सिर्फ 11 show कर रहे हैं।

अभी तक जितने भी मैंने आपको operators दिखये है commands operator या parameter आप कुछ भी कह सकते हैं उस सब में yoga day अभी तक का हमारा सबसे अच्छा keyword निकला है। इसी कीवर्ड के ऊपर अगर आप आर्टिकल लिखेंगे आर्टिकल का अच्छी तरह SEO करेंगे तो जल्दी से जल्दी rank keywords होगा।

2 COMMENTS