Best Blogging Niche with High CPC

541

अगर आप ब्लॉगिंग से पैसा बनाना चाहते हैं या already ब्लॉग बना चुके हैं या फिर ब्लॉग बनाने की शुरूआत कर रहे हैं तो इस article के अंत तक बने रहेगा। हम आपको वो top blogging niche बताने वाले है जहां पर आपको CPC up to 22 डॉलर और 30 डॉलर तक आने के चांसेस हैं। वो सारे मोस्ट और मच needed niches में अगर आप काम करते है तो बहुत सारा पैसा बना सकते हैं।

ये बहुत ही मेहनत करके आप के लिए लेकर आया हूं। इसमें आपको वो best blogging niche बताऊंगा जिसपर आप अभी काम कर सकते हैं और जो organic traffic से पैसा लाकर दे सकता है और लास्ट आपको पांच niches बताऊंगा जो traffic arbitrage मतलब फेसबुक से paid एडवरटाइजमेंट करके भी आपकी साइट पर टॉपिक भेजेंगे तब भी आप बहुत पैसा बना सकते हैं।

Blogging Niche

1. Home Improvement:

अगर आप US और UK से traffic चाहते हैं तो आप Home Improvement पे काम कर सकते हैं. ये मोस्ट popular niche है इसमें फ्लोरिंग कैसे करना है? celling को कैसा बनाना है? wall को कैसा रखना है? होम इम्प्रूवमेंट, होम डिजाइनिंग अगर आप इसी पर फोकस कर ते है तो आपको जितना traffic यूएस और यूके से आएगा आपका average CPC तीन से चार डॉलर के आसपास होगा।

Read also:

2. Gardening and Lawn Care:

ये niche बहुत ही पॉप्यूलर है इन western countries जेसे की US, UK और Canada के अंदर लेकिन इसका एक drawback है की ये सीजनल niche है। मतलब विंटर के आते ही ज्यादा searches नहीं मिलेंगे तो इससे बैटर आप होम इम्प्रूवमेंट में काम करें लेकिन उसे के अंडर एक सब कैटेगरी आप निकाल कर देख सकते हैं। इसके अलावा जितने भी gears होते हैं किस तरीके से उसको मेंटेन करना है, फ्लावर पॉट कैसा लगा ये सारी चीजें आप कवर कर सकते हैं। अगर आप टियर वन कंट्री से ट्रॉफी चाहते हैं।

3. Baby Care and Maternity:

इस niche के अन्दर इतने सारे सब कैटेगरीज हो सकते हैं जैसे बेबी गियर्स हो सकता है, प्रेग्नेंसी के दोरान केसे केयर करना है, कैसे बेबी को केयर करना हो सकता है, बेबी सिटिंग के बारे में और बहुत ही ज्यादा स्कोप है। ये niche बहुत ही ज्यादा पॉपुलर टीयर वन कंट्री में तो आप इसमें भी काम कर सकते और आप में से जितने भी फीमेल है वो इसके बारे में अच्छा खासा कंटेंट लिख सकते हैं।

इंडिया में भी अभी रिसेंटली बहुत ज्यादा पॉपुलर हो रहा है। इस तरीके के मार्किट को address कर सकते हैं बेबी केयर एंड मैटरनिटी के अंदर। अभी हर कोई डिजिटल मार्केटिंग के niche के अंदर जा रहा है क्योंकि वही सारा influence है लेकिन money is somewhere else वो करके आप उसके अराउंड आपका बिजनस डिजिटल मार्केटिंग में बना सकते हैं बट नॉट के आप पूरा ब्लॉग डिजिटल मार्केटिंग में करने लगे।

4. Pet Care:

Pet एक बहोत ही पॉपुलर niche एरिया है टीयर वन कंट्री में। चाहे dog के बारेमे बनाओ चाहे कैट को लेके बनाओ तो अभी आपको देखना है की उसके अंदर कोई भी एक subniche निकालो और निकाल के काम करना शरु करदो। Pet Care मैं भी आपको टियर वन कंट्री से बहुत ज्यादा ट्राफिक आयेगा।

Read also:

5. Blockchain and Cryptocurrency:

बहोत सरे लोग बोलते है की Cryptocurrency एक blockchain काही हिसा है और blockchain अभी स्टार्ट हुआ है। ये 2009 से स्टार्ट हुआ जब बिटकॉइन पिक्चर में आया। तो इसका तो अभी फ्यूचर स्टार्ट भी नहीं हुआ। जहां तक कि हमें पता है अभी तो ये शरुआत है तो make sure अगर आपका ऐसा कोई ब्लॉग है जो blockchain लिखना चालू कर सकते है।

ब्लॉकचेन का एवरेज CPC आपको तीन डॉलर के आसपास मिल जाएगा। ये चीजें आपको तभी मिलेगी जब आप इस तरीके के niche को टारगेट करेंगे जो टियर वन कंट्री के अंदर है क्युकी आपको पता है CPC का जो डिफरेंस होता है। इंडिया के अंदर 1000 विजिटर पर आपको 2/3 डॉलर तो वहां तकरीबन 10 से 15 डॉलर आने के chances है।

6. Blogging Niche for Self Help:

मेडिटेशन के बारे में आप लिख सकते हैं, law of attraction के बारे में लिख सकते हैं, और सेल्फ हेल्प की niche है और अगर अपने pininterst से traffic आनेलगा तो आपको बहुत ही ज्यादा ट्रैफिक आएगा और बहुत ही ज्यादा कनवर्जन होगा। सेल्फ हेल्प से related जो product है आपको वो चुनने है और जितने भी marketplaces है वहासे आपको products मिलजायेंगे और इसमें आप affiliate marketing भी कर सकते हैं आपके ही blog से।

अभी हम बात करते हैं वो 5 niches जिस से आप traffic arbitrage से पैसा कमा सकते हैं। Traffic arbitrage क्या है? जहां पर आप फेसबुक पर advertisement चलाते हैं फेसबुक से बंदा उसको क्लिक करके आपकी साइट पर आता है आपके कंटेंट को view करता है और अगर वहां पर आपको CPC मिल जाता है या clicks मिल जाते है तो वहा से revenue generate होसकता है। ये बहुत ही genuine method है और इसमें कोई spamming जेसा कुछ नहीं है और वो केसे काम करता है चलये जानते है।

Traffic arbitrage मैथड को तभी आपको यूज करना है जब आपकी साइट पर आने वाले ट्रैफिक से आपको ज्यादा मनी मेकिंग potentia है। क्योकि आप फेसबुक को पैसा दे रहे ट्राफिक ड्राइव करने के लिए तो आखिर आपकी साईट पर जो ट्रैफिक है वो ट्राफिक आपको ज्यादा पैसा जेनरेट करना चाहिए है तभी तो आप revenue बना पाएंगे। वहा 100 डॉलर देकर यहाँ पर 300 डॉलर का बना रहा है तो 200 डॉलर का एडवांटेज है।

Read also:

7. Online Education:

अगर आपका जो ब्लॉग है अगर ब्लॉग के अंदर आप सिर्फ और सिर्फ ऑनलाइन कोर्सेज का प्रमोशन करते हैं। जेसेकी artificial intelligence, machine learning जैसा कि डिजिटल मार्केटिंग के कोर्सेज इन सबके कोर्सेस को प्रमोट करते अगर कोई भी बंदा उससे क्लिक करके उन कोर्सेज को परचेज करता तोभी आपको बहोत revenue generate करके देगा।

आपको नहीं पता तो Udemy, Skillshare इस तरीके के प्लैटफॉर्म हैं जो बहुत ही ज्यादा एडवर्टाइजमेंट करते हैं। इनका जो CPC होता है वो 3 से 5 डॉलर के बीच में वैरी करता है तो ये अगर ऐड भी आपकी साइट पर दिखती है तो भी आपके मनी मेकिंग के chances ज्यादा है तो ट्राफिक आर्बिट्राज में आप online courses या एजुकेशन के niche है तोभी अच्छा revenue बना सकते हैं।

8. Insurance:

बहुत पैसा लाकर देता है। इंश्योरेंस इंडिया का नाले इंश्योरेंस ले US या UK का आपके website पुरे फाइनेंस और इंश्योरेंस से होम इंश्योरेंस, कार इंश्योरेंस और भी बहुत ऑटोमोबिल का इंश्योरेंस, लाइफ इंश्योरेंस के जितना भी है। कार इंश्योरेंस और लाइफ इंश्योरेंस इन दोनों का आपको तक़रीबन CPC 30 डॉलर तक होजाता हैं वो आपको मिल सकता है अगर आप इंश्योरेंस के niche के अंदर है।

9 COMMENTS

  1. You are so cool! I don’t suppose I have read through anything like that before. So wonderful to discover another person with some original thoughts on this topic. Really.. thanks for starting this up. This site is something that’s needed on the web, someone with a bit of originality!

  2. Hi there! This article could not be written much better! Reading through this post reminds me of my previous roommate! He always kept talking about this. I will send this information to him. Fairly certain he’s going to have a good read. Thanks for sharing!